मध्य प्रदेश- सरकार से नाराज किसान ने शादी के कार्ड पर छपवाया, ‘हमारी भूल-कमल का फूल’

सौजन्य- NDTV INDIA

अनुराग की मां के मुताबिक हमारा लड़का 7 साल पहले नौकरी करता था, जून में सेवा खत्म कर दी, घर में आय का कोई साधन नहीं है. हमने खेती गिरवी रखी है, लोन लेने सोमवार को निकल जाएंगे, साल में बेटा 50 बार भोपाल गया, कितने लोगों से उधार लिया.


हमने ज़िंदगी में एक ही गलती की कि बीजेपी को वोट दिया. वहीं अनुराग ने कहा अभी हमने कार्ड पर छपवाया है, आगे बच्चों की स्कूल ड्रेस में, फिर घर के बाहर बैनर भी लगवाएंगे. सरकार नौजवानों को नौकरी देने की बात कह रही है लेकिन हकीक़त में उनसे नौकरी छीनी जा रही है. बता दें की शादी का ये कार्ड सुर्खियों में है,

सरकारी आंकड़े कहते हैं कि पिछले दो सालों में मध्यप्रदेश में 53 फीसद बेरोजगार बढ़े हैं, जबकि राज्य में लगभग डेढ़ करोड़ युवा हैं. चुनाव साल के आखिर में हैं, हालात नहीं संभले तो वाकई स्थिति विस्फोटक हो सकती है.

मध्य प्रदेश में शिवराज सरकार से जनता इस क़दर नाराज है जिसका ताज़ा उदहारण राज्य के  सागर जिले में  देखने को मिला है.


NDTV  इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक राज्य सरकार से नाराज एक परिवार ने विरोध में अपनी बेटी की शादी का कार्ड छपवाया तो उसमें ‘हमारी भूल-कमल का फूल’ लिखवाकर अनोखा विरोध दर्ज कराया है. 


खबर के मुताबिक 6 फरवरी को सागर में देवरी तहसील के राजेन्द्र की बिटिया रागिनी की शादी है, शादी के लिये खेत गिरवी रखने की नौबत आ गई क्योंकि बेटा अनुराग जैन जो 2010 में स्वास्थ्य विभाग में संविदा पर नियुक्त हुआ था, उसके साथ करीब 473 कर्मचारियों को सरकार ने नौकरी से निकाल दिया