गिरफ्तार किए गए इस सेना के जवान को जयपुर लाकर उससे पूछताछ की जा रही है। इस मामले में राजस्थान के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (इंटेलिजेंस) उमेश मिश्र ने बताया कि हनी ट्रैप के मामले में गिरफ्तार किए गए जवान से पुलिस पूछताछ कर रही है।

आईएसआई (ISI) के हनी ट्रैप हनी ट्रैप (Honey Trap) में फंसा भारतीय सेना का ये जवान पाकितानी महिला को वॉट्सऐप के जरिए सूचनाएं भेजता था।


जब इस बात की जानकारी मिलने के बाद राजस्थान पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

बताया जा रहा है कि सोमवीर ट्रेनिंग के दौरान से ही महिला एजेंट के संपर्क में था, उस दौरान उसने अहमदनगर ट्रेनिंग कैंप की जानकारी साझा की थी। उसकी पोस्टिंग जब अर्जुन टैंक यूनिट जैसलमेर में हुई तो वह पकिस्तान के लिए अहम मोहरा बन गया था।

आर्मी हनीट्रैप – न्यूड फ़ोटो के लिए सेना जवान सोमवीर सिंह कर दिया देश की सुरक्षा का सौदा

राजस्थान के जैसलमेर में पाकिस्तानी एजेंसी आईएसआई को खुफिया जानकारी देने के आरोप में सेना के जवान सोमवीर सिंह की गिरफ्तारी के बाद अब बड़ा खुलासा हुआ है। 

जांच में सामने आया है कि सोमवीर की तरह करीब 50 जवानों ने गोपनीय जानकारियां साझा की है।


इस मामले के सामने आने के बाद इन सभी 50 जवानों की चैटिंग को सर्विलांस पर रखा गया है। ये सभी अनिका चोपड़ा फ़ेसबूक प्रोफ़ाइल से जुड़े थे।

ये सभी अनिका चोपड़ा फ़ेसबूक प्रोफ़ाइल से जुड़े थे। जो कराची से संचालित की जा रही थी।


पूछताछ मे जवानों ने यह बात कुबूली है कि चोपड़ा ने सभी के साथ एक टाइम फिक्स कर रखा था जब वह सबसे बात करती थी। 


इसके अलावा जुलाई 2018 में दस हजार जैसलमेर में मौजूद अपने एजेंट के हाथों भेजे सोमवीर को कैंट इलाके से बाहर जाने की इजाजत नहीं थी जिस कारण वह एजेंट उस तक पहुंच नहीं पाया। 


एमआई और सीआईडी के मुताबिक महिला जम्मू के नंबर का इस्तेमाल कर रही थी।