शर्मनाक -भाजपा मंत्री ने मुस्लिम विधायक को जबरन 'जय श्री राम' बोलने को कहा 

मंत्री यह भी कह रहे हैं कि "तेरे (इरफ़ान अंसारी) पूर्वज बाबर या तैमूर लंग के वंशज नहीं। आपके पूर्वज गौरी-गजनी नहीं थे। आपके पूर्वज भी 'जय श्री राम' थे।" इस दौरान सी.पी. सिंह ख़ुद 'जय श्री राम' का नारा लगाने लगते हैं।  

सन्नी शारद ने बताया, "भाजपा विधायकों ने झारखंड मुक्ति मोर्चा के एक विधायक की कथित टिप्प्णी पर विधानसभा में जय श्री राम के नारे लगाए थे। कार्यवाही खत्म होने के बाद मैं विधायक इरफ़ान अंसारी से उसी मुद्दे पर प्रतिक्रिया ले रहा था।  मंत्री सी.पी. सिंह भी बगल में दूसर चैनल को इंटरव्यू दे रहे थे।"

"वह इंटरव्यू ख़त्म होने पर मैंने उनसे पूछा कि वह (इरफ़ान) बोल रहे हैं कि भगवान राम तो सबके हैं। इस पर आप क्या बोलेंगे।  तभी सी.पी. सिंह ने इरफ़ान अंसारी का हाथ पकड़ लिया और फिर मज़ाक-मज़ाक में वह सब कुछ हुआ, जो वायरल वीडियों में दिख रहा है।"

यह सब  कुछ विधानसभा परिसर में उस इंटरव्यू के दौरान हुआ, जो पत्रकार सन्नी शारद ले रहे थे। उसके बाद इस इंटरव्यू की क्लिप वायरल होने लगी और यह मामला चर्चा में आ गया। 


उस वायरल इंटरव्यू को लेने वाले पत्रकार सन्नी शारद ने बताया कि यह सब कुछ अचानक से हुआ और फिर दोनों लोग वहां से चले गए।  

विधायक इरफ़ान अंसारी उस क्लिप में यह कहते दिख रहे हैं कि 'राम का नाम लेकर हमें डराइए नहीं। आप हमें डरा नहीं सकते।  राम सिर्फ़ बीजेपी के नहीं हैं। 


जाकर अयोध्या में देखिए कि राम किस हाल में हैं और इस दौरान दोनों में हल्की बहस भी होती है।'

मंत्री सी.पी. सिंह से जब पूछा गया  कि अगर आपसे 'अल्लाह ओ अकबर' बोलने को कहा जाता, तो आप क्या करते। तब उन्होंने इसका सीधा जवाब नहीं दिया।  

सी.पी. सिंह ने कहा, "देखिए, मेरा मानना है कि इंसान को अपने धर्म का नारा लगाना चाहिए।  कोई दूसरे के देवी-देवता का नारा क्यों लगाएगा। लेकिन, हमें सभी धर्मों का आदर भी करना चाहिए।"

झारखंड की भाजपा सरकार के मंत्री सी.पी. सिंह और कांग्रेस विधायक डॉक्टर इरफ़ान अंसारी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है,


जिसमें मंत्री सी.पी. सिंह उनका हाथ ऊपर उठाकर उनसे 'जय श्री राम' का नारा लगाने के लिए बोल रहे हैं।