माइक टायसन-


लंबे अरसे तक ईसाई धर्म को मानने वाले बॉक्सिंग के वर्ल्ड चैंपियन रह चुके माइक टायसन ने अपना धर्म बदलकर इस्लाम को अपनाया।

मुहम्मद अली:


बॉक्सिंग चैंपियन और ओलम्पिक मैडलिस्ट मुहम्मद अली पैदाइशी एक ईसाई थे और इनका नाम कैसियस क्ले थे.


लेकिन साल 1962 में (महज 20 साल की उम्र में) उनकी मुलाकात अफ्रीकन-अमेरिकन मुस्लिम और मानवाधिकार कार्यकर्ता मैल्कम एक्स से हुई, जिन्होंने इस्लाम से उनका परिचय करवाया.


उनसे प्रभावित होकर अली ने इस्लाम मजहब अपना लिया. साल 2005 में उन्होंने सूफी आचरण भी शुरु कर दिया था।

जेनेट जैक्सन -


मशहूर सेलिब्रिटी जेनेट जैक्सन के धर्म परिवर्तन का दावा करती तमाम तस्वीरें हाल ही में इंटरनेट पर वायरल हुई हैं।  

सूत्रों की मानें तो प्रेग्नेंट पॉपस्टार जेनेट जैक्सन ने लंदन के रहने वाले बिलियनियर मुस्लिम विस्सम अल मना से शादी करने के बाद अब पूरी तरह इस्लाम धर्म अपना लिया है।   ने इस्लाम मजहब अपना लिया. साल 2005 में उन्होंने सूफी आचरण भी शुरु कर दिया था।

ऐसी मशहूर हस्तियों की एक झलक जिनके बारे में शायद आपको पता न हो कि उन्होंने भी इस्लाम को अपनाया।

फिल्म और ग्लैमर इंडस्ट्री में मशहूर होने के लिए सिलेब्रिटीज़ का नाम बदलना कोई बड़ी बात नहीं है। लेकिन कई ऐसी मशहूर हस्तियां भी हैं जिन्होंने अपना धर्म छोड़कर इस्लाम कबूल किया।

ए आर रहमान-


रहमान का जन्म हिंदू परिवार में हुआ था। एक बार उनकी छोटी बहन बहुत बीमार पड़ गई और उसकी सलामती के लिए उन्होंने मस्जिदों में दुआयें मांगी।


जल्द ही उनकी दुआ रंग लाई और उनकी बहन चमत्कारिक रूप से एकदम स्वस्थ हो गई। इस चमत्कार को देख रहमान ने इस्लाम कबूल कर लिया और उनका नाम ए. एस. दिलीप कुमार से ए आर रहमान हो गया।

शर्मिला टैगोर-


मशहूर अभिनेत्री शर्मिला टैगोर, शादी से पहले हिंदू धर्म को मानती थीं। लेकिन नवाब मंसूर अली खान पटौदी से निकाह के बाद उन्होंने इस्लाम को अपनाया और उन्हें एक नया नाम मिला- बेगम आयशा।

माइकल जैक्सन-


अपनी मृत्यु से कुछ दिन पहले ही पॉप सिंगर माइकल जैक्सन ने इस्लाम धर्म कबूल कर लिया था। यहां तक की उन्होंने अपना नाम बदलकर मिकाइल रख लिया था।

जानिए मशहूर सेलिब्रिटीज़ को जिन्होंनेअपनाया इस्लाम मज़हब 

आएशा टाकिया आजमी:


मार्च 2009 में बॉलीवुड एक्ट्रेस आएशा टाकिया ने अपने बॉयफ्रेंड फरहान आजमी से शादी की. एक टिपिकल निकाह सेरेमनी के बाद कई खबरें सामने आई कि आएशा ने इस्लाम अपना लिया है. वैसे आइशा के पिता हिन्दू हैं और उनकी मां एंग्लो-इंडियन।