अपने मजबूत प्रदर्शन और प्रौद्योगिकी प्रबंधन कौशल की मान्यता में, हामिद इंजीनियरिंग विभाग के निदेशक के रूप में सेवा करने के लिए लगातार प्रचार के माध्यम से उठे।


ई-ट्रैवल का अधिग्रहण अमाडेस द्वारा किए जाने के बाद, हामिद ने अमेरिका और यूरोप दोनों में दो जटिल प्रौद्योगिकी प्लेटफार्मों के एकीकरण का नेतृत्व किया।

हामिद ने भारत में बॉम्बे यूनिवर्सिटी से इंजीनियरिंग की डिग्री और स्टेट यूनिवर्सिटी ऑफ़ न्यूयॉर्क, बिंघमटन से कंप्यूटर साइंस में मास्टर डिग्री हासिल की।


फारूकी का मानना ​​है कि भारतीय संगठनों को अपने वैश्विक समकक्षों की तरह ही अपने दर्शकों की नब्ज को समझने के लिए एक मजबूत सर्वेक्षण उपकरण की आवश्यकता है।


कंपनियों को यह सुनिश्चित करना होगा कि वे अपने ग्राहकों को जानें ताकि वे सेवाओं या उत्पादों की गुणवत्ता को सुधार या बरकरार रख सकें।


इसके अलावा, कर्मचारियों के प्रतिधारण के लिए, कंपनियों को कर्मचारी संतुष्टि सर्वेक्षण का संचालन करना चाहिए जो एक उपयुक्त कार्य वातावरण बनाने में मदद करता है जो उनकी अपेक्षाओं को पूरा करता है।

SOGOSURVEY एक सुरक्षित, सहयोगात्मक सेटिंग में फीडबैक एकत्र करने का तरीका बदल रहा है, और ग्राहकों, कर्मचारियों और अन्य हितधारकों से एकत्रित प्रतिक्रिया को समझने की प्रक्रिया को आगे बढ़ाता है।

मुंबई स्थित हामिद फारूकी, एक उद्यमी है, जो एक तेजी से बढ़ते SaaS (Software as a Service) कंपनी के सीईओ हैं जिसे SoGoSurvey कहा जाता है उन्होंने 2012 में इसकी सह-स्थापना की। 

SoGoSurvey शक्तिशाली, उपयोगकर्ता के अनुकूल और सस्ती ऑनलाइन सर्वेक्षण सॉफ्टवेयर प्रदान करता है।

हामिद ने डॉट कॉम बूम के दौरान geeky प्रोग्रामर के रूप में अपने तकनीकी करियर की शुरुआत की और सॉफ्टवेयर (सर्विस), क्लाउड कंप्यूटिंग और मोबाइल एप्लिकेशन के रूप में सॉफ्टवेयर से संबंधित सभी तकनीकों में विशेषज्ञता हासिल की।


वह उस प्रौद्योगिकी टीम के शुरुआती सदस्य थे जिसने C ++ और तत्कालीन ब्रांड-नए WAP का उपयोग करते हुए Oracle के ई-ट्रैवल के कॉर्पोरेट ट्रैवल टूल को डिज़ाइन, निर्मित और लॉन्च किया था।

जानिए सॉफ्टवेयर इंजीनियर हामिद फारूकी के बारे में ,जिन्होंने दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी सर्वे कंपनी बनाई

हामिद, K12Insight के सह-संस्थापक हैं, जो शिक्षकों और समुदाय के सदस्यों के बीच संचार बढ़ाने के लिए क्लाउड-आधारित समाधान प्रदान करते हैं।


K12Iightight के उपकरण स्कूल के नेताओं को माता-पिता, शिक्षकों, छात्रों और कर्मचारियों के बीच मजबूत संबंध बनाने में मदद कर रहे हैं।


उन्होंने भारत की सबसे सफल उपभोक्ता समीक्षा साइट माउथशूट डॉट कॉम की सह-स्थापना भी की, जिसे भारत में इंटरनेट क्रांति का अग्रणी माना जाता है।

SogoSurvey की मार्केटिंग स्ट्रेटेजी में एक कमाल का प्रोडक्ट और वेबसाइट है जो यूजर को लुभा रही है।


वे हमारे टूल का एक निःशुल्क संस्करण भी प्रदान करते हैं ताकि जो उपयोगकर्ता मूल उद्देश्य के लिए उपकरण का उपयोग करना चाहते हैं, वे भी पहुँच प्राप्त कर सकें।


फ्रीमियम मॉडल उन लोगों की एक बड़ी संख्या तक पहुंच प्रदान करता है जो अंततः वफादार उपयोगकर्ताओं में बदल जाते हैं।