आयकर भरना हुआ बहुत आसान अब कुछ मिनटों में ही भरा जायेगा आयकर

रिटर्न फाइल करते समय हमें बहुत सी जानकारी देनी पड़ती है जैसे PAN CARD के साथ-साथ AADHAR CARD की डिटेल्स । जो प्रक्रिया को लम्बी और जटिल बना देती है । आम आदमी परेशान होकर अगली बार रिटर्न फाइल ही नही करता ।

इसी परेशानी को आसान और छोटा बनाने के लिए आयकर विभाग ने PAN CARD को AADHAR CARD के साथ जोड़ने का फैसला किया है । खासबात यह है कि आप ऑनलाइन भी लिंक कर सकते है। आम जनता की सुविधा के लिए PAN CARD को AADHAR CARD से लिंक करने के लिए एक नई ई-फैसिलिटी लॉन्च की है।
आगे देखें PAN CARD को AADHAR CARD से लिंक करने के लिए ज़रूरी स्टेप्स । इन स्टेप्स को फॉलो कर आप बड़ी आसानी से PAN CARD को AADHAR CARD से लिंक कर सकते है –

जिससे आगे आपको अपना रिटर्न फाइल करने में कोई दिक्कत नही होगी। आप कुछ मिनटों में ही अपना आयकर भर देंगे। देश को सशक्त बनाने के लिए आम जनता की भागीदारी बहुत ज़रूरी है। जिस देश का नागरिक ज़िम्मेदार होता है वही देश सशक्त होता है ।

ज़िम्मेदार बने और अपना आयकर भरे ।

भारत सरकार चाहती तो है कि सभी आयकर भरे और देश की जनता विकास में अपना पूरा सहयोग करे । लेकिन ऐसा होता नही है । लोग अभी भी आयकर भरने में हिचकिचाते है। क्योंकि इनकम टैक्स रिटर्न की प्रक्रिया बहुत जटिल और लंबी होती है । जिसके कारण आधी-आबादी टैक्स ही नही भरती। जिससे देश के खजाने और विकास को क्षति होती है।

भारत सरकार इस परेशानी से निपटने के लिए तेज़ी से कार्य कर रही । जिससे रिटर्न फाइल करना सरल हो जायेगा। इनकम टैक्स रिटर्न को आसान बनाने के लिए सरकार PAN CARD को AADHAR CARD से जोड़ने जा रही है । जिससे रिटर्न फाइल करने में आने वाली सभी परेशानियों का निवारण हो जायेगा ।

इससे पहले सरकार की डिजिटल पेमेंट की मुहिम भी बहुत कारगर साबित होगी । ऑनलाइन रिटर्न फाइल करना भी बहुत सरल होगया है। सभी जानते है AADHAR CARD आज की तारीख में सबसे महत्वपूर्ण डॉक्यूमेंट है । आने वाले समय में हम मात्र AADHAR CARD से सभी प्रकार के कार्य कर सकते है । AADHAR CARD के प्रयोग से कार्यो में पारदर्शिता आएगी ।