असम के बरपेटा में एक दक्षिणपंथी संस्थान के खिलाफ गुरुवार को शिकायत दर्ज की गई है।


उसपर आरोप है कि उन्होंने मंगलवार को कथित तौर पर मुस्लिम  समुदाय के एक समूह की पिटाई कर दी और उनसे जबरन जय श्रीराम और पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगवाए।

वीडियो में देखा जा सकता है कि जबरदस्ती जय श्री राम और पाकिस्तान मुर्दाबाद का नारा लगवाए जा रहे। घटना के संबंध में बारपेटा के कांग्रेस विधायक अब्दुल खालिक ने कहा कि उन्होंने एसपी से इस घटना के मामले में कार्रवाई करने को कहा है।

इससे पहले बिश्वनाथ जिले में गोमांस बेचने की अफवाह पर 68 साल के मुस्लिम बुजुर्ग के साथ बेदर्दी से मारपीट की गई थी।


इतना ही नहीं पीड़ीत को जबरन सुअर का मांस तक खिलाया गया था। इस मामले में असम पुलिस ने आठ लोगों को गिरफ्तार किया था।

असम: मुस्लिम समुदाय के लोगों को पीटा गया, जबरन लगवाए गए जय श्रीराम के नारे

muslim-beating-badly-in-assam-and-slogan-jai-shriram

पुलिस को दी शिकायत में कहा गया कि खुद को दक्षिणपंथी संगठन का सदस्य होने का दावा करने वाले लोगों ने बारपेटा शहर में एक ऑटो रिक्शा को जबरदस्ती रुकवा दिया।


इसके बाद ऑटो में सवार लोगों की पिटाई शुरू कर दी। पीड़ितों को जय श्री राम, भारत माता की जय और पाकिस्तान मुर्दाबाद नारा लगाने पर मजबूर किया गया।

इस पर समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खां ने कहा कि भला हमें जय श्रीराम से क्या एतराज हो सकता है? अगर संसद में जय श्रीराम के नारे लगते हैं, तो अल्लाह-हू-अकबर से किसी को क्यों एतराज होना चाहिए? बात निकली है, तो बहुत दूर तलक जाएगी।  

पुलिस के अनुसार मंगलवार रात को हुई घटना उस समय सामने आई जब इस कथित हमले का एक वीडियो सामने आया। जिसमें जबरन नारे लगवाए जा रहे थे। यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।