न्यूज़ीलैंड के क्राइस्टचर्च की दो मस्जिदों में हुए "आतंकवादी" हमले ने जहां दुनिया को हैरान और दुखी किया, वहीं एक तस्वीर उस नकारात्मकता में सकारात्मकता की उम्मीद जगा रही है।


ये तस्वीर है देश की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न की जिन्होंने देश में मुस्लिमों और प्रवासियों के ख़िलाफ़ पनप रही नफ़रत के बीच प्रधानमंत्री अर्डर्न ने हमले में मारे गए लोगों के परिवारों से मुलाक़ात की और दुनिया को राजनीति में मानवता का संदेश दिया।  

पीड़ित परिवारों से मुलाक़ात के बाद प्रधानमंत्री अर्डर्न ने कहा, "हम विविधता, करुणा और दया का प्रतिनिधित्व करते हैं. यह देश उनका घर है, जो हमारे मूल्यों को मानते हैं. यह उन शरणार्थियों का घर है, जिन्हें इसकी ज़रूरत है

प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न  की इस तस्वीर ने दुनिया का ध्यान आकर्षित किया. ट्विटर पर लोग उन्हें "आतंक के दौर में सकारात्मक राजनीति का चेहरा" बता रहे हैं।  

कई लोग दुनिया के दक्षिणपंथी नेताओं को उनसे करुणा और प्रेम का पाठ सीखने की नसीहत दे रहे हैं।  

उन्होंने दुनिया भर की कामकाजी महिला को यह संदेश दिया था कि नौकरी और ज़िम्मेदार पद पर रहते हुए भी एक महिला एक मां होने की ज़िम्मेदारी संभाल सकती है।

न्यूज़ीलैंड: प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न की दरियादिली दुनिया भर में छाई

प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न  मुस्लिम परिवारों के पास हिजाब में पहुंचीं, उन्हें गले लगाया और मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि दी. उनके चेहरे पर मायूसी थी, आंखें नम थी।