तृणमूल कांग्रेस टिकट पाने वाली नुसरत जहाँ कौन है  क्यों भाजपा की रणनीति को लगा झटका?

ऐसी ही एक सीट है बांग्लादेश की सीमा से लगा बशीरहाट सीट,इस सीट पर भाजपा को उम्मीद थी कि हम अपने उम्मीद वार को जीत दिला देंगे।
मगर नुसरत जहां हैं की उम्मीदवारी ने भाजपा की उम्मीदों पर पानी फेर दिया है।  

लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल की सत्ताधारी पार्टी और सीएम ममता बनर्जी को टॉलीवुड का साथ मिला है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी की नई घोषणा से इस बात का पता चलता है।


पश्चिम बंगाल की कुल 42 सीटों में से 5 सीट टॉलीवुड कलाकारों के लिए उन्होंने तय कर दी हैं। 

बताया जाता है कि पार्टी जब से 2011 से सत्ता में आई है तब से राज्य में पार्टी की चुनावी रणनीति यही रही है।


हालांकि इस बार टॉलीवुड के वेटरन एक्टर और कृष्णनगर से लंबे समय से टीएमसी के लोकसभा सांसद तपस पाल को उनकी स्वास्थ्य समस्या के चलते टिकट नहीं दिया गया है। 

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने  भाजपा को रोकने की हर कोशिश कर रही हैं,वहीं लोकसभा चुनाव को देखते हुये ममता बनर्जी तमाम सीटों पर ऐसे उम्मीदवार उतार रही हैं,जिस से कहीं पर भाजपा जीत दर्ज न कर सके।

नुसरत जहां
एक्ट्रेस और मॉडल नुसरत जहां 2019 में पहली बार चुनाव लड़ने जा रही हैं। उन्होंने पर्दे पर राज चक्रबर्ती के साथ डेब्यू किया था इसके बाद में वे खोका 420 में नजर आई थी। 

उन्होंने क्वीन ऑफ मिशन स्कूल कोलकाता से पढ़ाई की है और भवानीपुर कॉलेज से बी कॉम की डिग्री ली है। उन्होंने जाने-माने बॉलीवुड एक्टर राहुल बोस के साथ भी काम किया है। इस लिस्ट में नुसरत जहां हैं जो बसीरहट से चुनाव लड़ने जा रही हैं