वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गई जिसके बाज इस घटना की काफी आलोचना की गई वीडियो वायरल होने के बाद लखनऊ पुलिस ने एक्शन लेते हुए मारपीट करने वाले युवकों में से चार युवको को हिरासत में ले लिया था ।

इंसानियत-लखनऊ मे जिन कश्मीरियों के साथ हुई थी मारपीट, लोग उन्हीं से खरीद रहे ड्राई फ्रूट

नफ़रती लोगो ने जिस कश्मीरी यूवक के साथ मार पीट करके दुनिया भर में अपनी भद पिटवाई थी पुलिस-प्रशासन के सहयोगात्मक रवैये की बदौलत वो यूवक फिर से अपनी रोज़ी-रोटी कमाने की जद्दोजहद में जुट गया ।


और उस दुर्भाग्यपूर्ण घटना के कारण अब लोग जिज्ञासावश इस कश्मीरी यूवक की दुकान पर पहुँच रहे हैं और उससे ड्राई फ्रूट खरीद रहे हैं।

दरअसल दो कश्मीरी युवक लखनऊ के हसनगंज में फुटपाथ पर ड्राई फ्रूट भेज रहे थे तभी वहां कुछ विश्व हिंदू दल से जुड़े लोग पहुंच गए जोगी भगवा कुर्ते पहने हुए थे 


भगवाधारी लोगों ने पहले कश्मीरी युवकों से उनका आधार कार्ड मांगा और उसके बाद वह उन्हें पत्थरबाज कह कर पीटने लगे थे ।

क्या था मामला

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बुधवार को भीड़ भाड़ वाले इलाकों में कुछ कश्मीरी युवक ड्राई फ्रूट बेच रहे थे वहां कुछ राइट विंग से जुड़े भगवाधारी लोग पहुंच गए वहां उन्होंने ड्राई फ्रूट बेच रहे कश्मीरी युवकों के साथ अभद्रता की ।


ड्राई फ्रूट बेच रहे कश्मीरी युवकों को लाठी व लात घुसो से पिटा और कश्मीरी युवकों के साथ की गई अभद्रता की वीडियो भी बनाई ।

यही हमारा हिंदुस्तान है और यही हिंदुस्तानियत की जब मुट्ठी भर लोग अपनी नफ़रत की आग़ में देश के सामजिक ताने बाने को झुलसाने की कोशिश करते हैं तब ऐसे ढेर सारे अच्छे लोग उन जख्मों पर मरहम लगाने इकट्ठा हो जाते हैं जो जख्म ऐसे बुरे लोगों द्वारा दे दिये जाते हैं।