लखनऊ में ड्राई फ्रूट बेच रहे कश्मीरी युवकों को भगवाधारी लोगों ने डंडे से पीटा

पुलवामा आंतकी हमले के बाद देश के कई हिस्सों में कश्मीरी लोगों को निशाना बनाकर मारपीट करने की खबरें सामने आईं थी। इसे लेकर कई जगह मामले भी दर्ज हुए हैं।

 घटना का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है।


वीडियो में साफ दिख रहा है कि भगवाधारी लोग युवकों से पहले उनकी पहचान पूछ रहे हैं और फिर गंदी-गंदी गालियां देते हुए आईकार्ड मांगने लगे और ड्राई फ्रूट बेच रहे युवक की पिटाई करने लगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद कश्मीरियों पर हुए हमले की निंदा करते हुए राजस्थान में एक चुनावी रैली के दौरान कहा था, 'पिछले दिनों में कश्मीरी छात्रों के साथ जो कुछ हुआ, ऐसी बातें इस देश में नहीं होनी चाहिए। हमारी लड़ाई आतंकवाद के खिलाफ है। मानवता के दुश्मनों के खिलाफ है। हमारी लड़ाई कश्मीर के लिए है, कश्मीरियों के खिलाफ नहीं है।' 

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के डालीगंज पुल पर बुधवार को ड्राई फ्रूट बेच रहे दो कश्मीरी युवकों की पिटाई का मामला सामने आया है। 
 दरअसल, जम्मू कश्मीर के कुलगांव निवासी दो युवक यहां ड्राई फ्रूट बेच रहे थे। 

इस बीच कुछ भगवाधारी लोग वहां पहुंचे और उनकी पहचान पूछकर डंडे से पीटना शुरू कर दिया और गंदी - गंदी गालियां लेने लगे।

सोशल मीडिया में वीडियो के वायरल हो जाने के बाद लोगों ने जब प्रतिक्रियाएं देना शुरू की तो पुलिस भी हरकत में आई।


लखनऊ पुलिस ने ट्वीट कर बताया, 'उक्त प्रकरण में SHO हसनगंज द्वारा अवगत कराया गया कि मु0अ0सं0 80/19 धारा 147/323/504 iPC का पंजीकृत कर आवश्यक वैधानिक कार्यवाही की जा रही है।' अपने दूसरे ट्वीट में पुलिस ने बताया, 'हसनगंज में अराजकता फैलाने वाला व्यक्ति गिरफ्तार। अराजकता फैलाई तो होगी कड़ी कार्यवाही - लखनऊ पुलिस'